गुरमेहर कौर ने ट्वीट से साधा रणदीप हुड्डा और वीरेंद्र सहवाग पर निशाना

rundeepगुरमेहर कौर मामले में एक ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए अभिनेता रणदीप हुड्डा ने 8 मार्च को सफाई देते हुए कहा कि “उन्हें गुरमेहर कौर से संबंधित अपने ट्वीट पर सावधानी बरतनी चाहिए थी।” रणदीप ने कहा कि “मुझे कोई भी प्रतिक्रिया देने से पहले हमारे देश में महिलाओं के प्रति फैली भावनाओं को देखना और समझना चाहिए था। शायद ये मेरी गलती थी और भविष्य में किसी महिला या किसी संवेदनशील मुद्दे पर अपनी राय देते हुए मुझे और सतर्क होने की जरुरत है।”




रणदीप हुड्डा की सफाई पर गुरमेहर कौर ने निशाना साधा है। कौर ने अपने टि्वटर अकाउंट पर ट्वीट किया है “मैंने ट्वीट नहीं किया, मेरे हाथों ने ऐसा किया।” इस ट्वीट के साथ गुरमेहर कौर ने रणदीप हुड्डा की सफाई वाली खबर का लिंक भी पोस्ट किया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया, जिसका नाम है-“मैं एबीवीपी से नहीं डरती।” यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।कैंपेन वायरल होने के बाद गुरमेहर कौर एक पुराना वीडियो सामने आया था। जिसमें उन्हें तख्ती लिखे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है- “पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा।”


गुरमेहर की इस तस्वीर पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट के जरिए तंज कसते हुए वैसी ही अपनी एक फोटो भी ट्वीट कर दी, जिसमें उनके हाथ में एक तख्ती है और उस पर लिखा है “मैंने नहीं मेरे बल्ले ने दो तिहरे शतक मारे थे।”  इसमें उन्होंने लिखा- बैट में है दम! #BharatJaisiJagahNahi.

सहवाग के इस ट्वीट पर रणदीप हुड्डा ने भी परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए प्रतिक्रिया दी थी। रणदीप हुड्डा ने इसे व्यंग्यात्मक तंज कहते हुए इसकी सराहना की थी। हालांकि बाद में रणदीप ने सोशल साइट फेसबुक के जरिए अपना पक्ष रखते हुए एक बेहद लंबा संदेश पोस्ट किया। अपने पोस्ट पर रणदीप ने लिखा “एक हंसी के लिए मुझे फांसी पर मत चढ़ाओ।”

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
दोस्तों को बताएं :
यह भी पढ़ें :   PM मोदी से मिलीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती
loading...

यह भी पढ़े