पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

8MS-Dhoni-lसुप्रीम कोर्ट ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी राहत दी है। एससी ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की, जिसमें उसने खुद को एक पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दिखाया था।सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की कोर्ट में चल रहे धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले को रद्द कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है।  धोनी के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावना आहत करने के मामले में केस खारिज कर दिया है। धोनी के ऊपर भगवान विष्णु के अवतार में खुद की फोटो छपवाने पर केस दर्ज किया गया था।

वहीं, इससे पहले धोनी के ऊपर याचिका भी दर्ज किया गया था, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इससे पहले बेंगलुरु की निचली अदालत में उनके खिलाफ इस मामले में दायर आपराधिक कार्रवाई करने वाली याचिका को कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज करने से इनकार कर दिया था,

गौरतलब है कि अप्रेल 2013 में बिजनेस टूडे मैगज़ीन ने अपने कवर पृष्ठ पर महेंद्र सिंह धोनी का भगवान विष्णु के रूप में एक फोटो छापा था। जिसके बाद धोनी के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में अनंतपुर कोर्ट ने जनवरी, 2016 में गैरजमानती वारंट जारी किया था।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
यह भी पढ़ें :   रैना के छक्के से घायल हुआ 6 साल का बच्चा
ताजा खबरें :
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े

Leave a Comment