मायावती ने यूपी से नसीमुद्दीन स‌िद्दीकी की छुट्टी की

naseemuddin-759यूपी चुनाव में करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो में लगातार मंथन में लगी हैं। पहले भाई को पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद कम कर दिया गया है। वह अ राष्ट्रीय महासचिव पद पर रहेंगे लेकिन मने बॉडी कोऑर्डिनेटर के पद और भाईचारा कमेटी से उन्हें हटा दिया गया है। उनकी जगह मुकनकाद को मेन बॉडी कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। वहीं नसीमुद्दीन को मध्यप्रदेश का प्रभारी बना दिया गया है।

बता दें क‌ि मायावती ने 19 अप्रैल को लखनऊ में यूपी और उत्तराखंड के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने फैसला ‌ल‌िया था क‌ि शहरी न‌िकाय चुनाव अब पार्टी के स‌िंबल पर लड़े जाएंगे।  बता दें, बसपा इसके पहले कभी भी शहरी निकायों का चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ी है।

उन्होंने 19 अप्रैल को ही संगठन में बड़े स्तर पर फेरबदल की कार्रवाई शुरू कर दी थी। जिला संगठन को छोड़कर मंडल व जोनल स्तर पर नियुक्त कोऑर्डिनेटरों व विभिन्न स्तर पर गठित भाईचारा कमेटियों को भंग कर दिया था। और नए स‌िरे से संगठन खड़ा करने की बात सामने आई थी।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
ताजा खबरें :
यह भी पढ़ें :   हाई कोर्ट ने जताया जयललिता की मौत पर संदेह
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े

Leave a Comment