चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, वह हिंदुस्तान की रुह है : शीला दीक्षित

download (2)कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर हालांकि निराशा जताई, पर कहा कि “चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, क्योंकि यह ‘हिन्दुस्तान की रूह है।” शीला ने दिल्ली कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व से तकरार के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि “पार्टी को जिस तरीके से प्रचार करना चाहिए था, वैसा नहीं किया गया।” उनसे जब यह पूछा गया कि उन्होंने एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार क्यों नहीं किया तो कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा, “मुझे किसी ने इसके लिए बोला ही नहीं।”

मतगणना के रुझानों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर शीला ने कहा, “यह सही है कि पार्टी को जिस आक्रामक तरीके से वापसी करनी चाहिए थी, वैसा नहीं हुआ। इस पर पार्टी में मंथन होगा और चिंतन किया जाएगा कि कहां कमी रह गई और कैसे आगे की रणनीति बनाई जाए, क्योंकि अगला चुनाव अब लोकसभा का और फिर दिल्ली में विधानसभा का होगा।”




शीला ने ईवीएम में गड़बड़ी की आम आदमी पार्टी (आप) की शिकायतों पर कहा, “हारने वाला ईवीएम में गड़बड़ी की बात करता है, जबकि जीतने वाले को सब सही लगता है। इस बारे में सरकार और निर्वाचन आयोग को तय करना है। लेकिन यह जरूर है कि यदि कोई शंका होती है तो इसे दूर करने की कोशिश सरकार की ओर से की जानी चाहिए।”

उन्होंने हालांकि जोर देकर कहा कि पंजाब में, जहां हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई, वहां ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं थी।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
दोस्तों को बताएं :
यह भी पढ़ें :   यूपी चुनाव 2017 : पहले चरण में 73 सीटों पर मतदान शुरू
loading...

यह भी पढ़े