अपनायें ये टिप्स बनी रहेगी चेहरे की चमक

womens day tipsआज की महिलायें मल्टीटास्किंग हो गई हैं। उन्हें खुद के लिए भी समय नहीं मिल पाता, लेकिन ये आपका अपना दिन है इस दिन तो आपको खुद के लिए समय जरुर निकालना चाहिए। व्यस्त लाइफ के कारण खुद के हेल्थ के लिए भी समय निकाल पाना एक वर्किंग वुमन के लिए बड़ा कठिन होता है। विंटर सीजन के अंत समय में आपके स्किन थोड़ी थकी थकी और डल सी हो गई होगी। तो आइए इस वीमेन्स डे पर अपनी थकावट दूर कर बनायें खुद को पहले से भी खूबसूरत। तो देर न करें अपनायें ये टिप्स-

फेस मास्क का करें इस्तेमाल
मॉइश्चुराइजिंग फेस मास्क अपने चेहरे पर लगायें और कुछ देर के लिए उसे छोड़ दें। ये आपके चेहरे के स्किन की चमक को बरकरार रखता है साथ ही आपके स्किन के रोमछिद्रों को खोलता है। ये स्किन के टेक्स्चर को भी इंप्रूव करता है। अपने स्किन के टाइप के अनुसार ही फेस मास्क का इस्तेमाल करें।

एंटीऑक्सीडेंट का करें इस्तेमाल
कहा जाता है कि आप जो खाते हैं आप उस जैसे ही हो जाते हैं। जो भी आप अपने शरीर में ग्रहण करते हैं वो आपके स्किन के द्वारा रिफ्लैक्ट होता है। अपने डाइट में समय समय पर बदलाव करते रहना ही आपके हेल्थ के लिए एक अच्छा तरीका है। एक हेल्दी डाइट, एक्ने, पिंपल्स दूर करने में भी काफी मददगार होता है। ये बॉडी में हॉर्मोन्स को संतुलित रखने में भी मददगार होता है। फूड में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा स्किन को जवां बनाए रखने में मददगार साबित होती है। अपने डाइट में शामिल करें ब्लुबेरी, डार्क चॉकलेट, फ्रेंचबीन्स जैसे फूड और अपने त्वचा में तत्काल बदलाव देखें।

यह भी पढ़ें :   स्ट्रॉबेरी, अजवाइन, अंगूर आपको बना सकते हैं गोरा, पढ़ें ये 10 बातें

ज्यादा से ज्यादा पानी पीयें 

आपने ये पहले भी हजारों बार सुन रखा होगा। ये एक हेल्दी त्वचा का सबसे बेहतर उपाय है। त्वचा की सांवली रंगत, रुखी त्वचा, थकान और डिहाइड्रेशन जैसे समस्याओं का एक ही कारगर उपाय है ज्यादा से ज्यादा पानी पीना। पानी पीने, और एल्कोहल अवॉइड करने पर आप खुद अपनी त्वचा में चमत्कार देख पायेंगे। ज्यादा पानी वाले फल खायें ये आपके शरीर में पानी की मात्रा को कम नहीं होने देता है।




ज्यादा नींद लें
फेस के लिए सबसे अच्छा ब्युटी टिप्स होता है एक अच्छी नींद लेना। जब आप पूरी नींद नहीं ले पाते हैं तो आपकी बॉडी पूरे दिन की थकान को रिकवर नहीं कर पाती है। इसके अलावा भी नींद की कमी से थकावट, आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं जो आपको उम्र से पहले ही बूढ़ा बना देते हैं। हालांकि आप बहुत व्यस्त रहती हैं लेकिन थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें और बॉडी को रिलैक्स करने दें। थोड़ा शांत समय निकाल कर तकिए पर अच्छी सूकूनभरी नींद लें।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
ताजा खबरें :
यह भी पढ़ें :   पॉल्यूशन और धूप से लौटकर 2 मिनट में ऐसे करें त्वचा को तरोताजा
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े

Leave a Comment