खुशखबरी: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 2 फीसदी की वृद्धि

new-500-notes-cash-currency-pti_650x400_81482072336केंद्र सरकार ने 15 मार्च को महंगाई भत्ता (डीए) को दो फीसदी से बढ़ाकर चार प्रतिशत कर दिया। यह वृद्धि 1 जनवरी 2017 से प्रभावी होगी। इससे 48.85 लाख सरकारी कर्मचारियों व 55.51 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रीय कर्मियों को महंगाई भत्ता व पेंशनभोगियों को महंगाई राहत की अतिरिक्त किस्त जारी करने का फैसला किया गया।

इसके अनुसार डीए में मूल वेतन और पेंशन के दो प्रतिशत की मौजूदा दर के अलावा दो प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत की गई है।

वहीं, कर्मचारी परिसंघ ने वृद्धि को मामूली बताया है। उसके अनुसार, इस बढ़ोतरी के मुकाबले रहन-सहन खर्च में कहीं अधिक वृद्धि हुई है।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
ताजा खबरें :
यह भी पढ़ें :   राज्य सरकार के कई विभाग कर रहे हैं उग्रवादियों की फंडिंग : एनआईए
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े