केजरीवाल को पंजाब पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए : योगेन्द्र यादव

Yogendra-Yadav-1-620x400

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने14जनवरी  को आरोप लगाया कि केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी का इस्तेमाल ‘स्टेपनी’ की तरह कर रहे हैं और उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री पद छोड़कर पंजाब पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि “दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली का इस्तेमाल स्टेपनी के तौर पर करना बंद करना चाहिए। उन्हें यह पद छोड़कर पंजाब पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अगर उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आती है तो उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री का कार्यभार ग्रहण करना चाहिए। यदि उनकी पार्टी हारती है, तब भी उन्हें उस राज्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”

केजरीवाल को आप नेता मनीष सिसोदिया द्वारा एक तरह से पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। सिसोदिया ने सोमवार को एक रैली में लोगों से कहा था कि “यह सोचकर वोट डालें कि आप अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री (पंजाब का) बनाने के लिए वोट डाल रहे हैं।”

बाद में केजरीवाल ने यह स्पष्ट किया कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री उसी राज्य से होगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलन के बल पर 2013 में दिल्ली में सत्ता हासिल करने वाली आप सतत रूप से पंजाब में अपनी जमीन तैयार कर रही है। 2014 में इसने चार लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। यादव ने कहा कि “आप का ध्यान दिल्ली के बजाय पंजाब, गोवा और गुजरात पर अधिक है|”

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
यह भी पढ़ें :   एक राज्य जहां भूतों को भी मिलती है पेंशन
ताजा खबरें :
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े