पीएम मोदी ‘इंडियन ट्रंप’ : लालू प्रसाद

lalu-prasad_650x400_61462532700

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान सांसद ई अहमद की मौत के बावजूद एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इंडिया टुडे से बात करते हुए लालू यादव ने कहा कि “केंद्र सरकार ने एक वर्तमान सांसद की मौत के बावजूद भी संसद की कार्यवाही को स्थगित ना करके गलत किया है| इतना ही नहीं सरकार इस दिन केंद्रीय बजट भी पेश करने जा रही है।”

लालू ने कहा “ई अहमद संसद के वरिष्ठ सदस्य थे। आज के दिन सदन की कार्यवाही स्थगित होनी चाहिए थी। आज बजट पेश करके सरकार ने असंवेदनशीलता और अमानवीयता दिखाई है।” साथ ही लालू ने कहा “मोदी इंडियन ट्रंप हैं| दोनों ही दिक्कतें पैदा करते हैं।”

साथ ही रिपोर्ट में बजट पर लालू के हवाले से लिखा गया कि “वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट यह केवल खोखले वादों से भरा हुआ था और इसमें गरीबों के लिए कुछ नहीं है।” पीएम मोदी को ‘इंडियन ट्रंप’ बताते हुए लालू ने कहा कि “सरकार को बजट में नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था पर पड़े असर पर फोकस करना चाहिए और बताना चाहिए कि केंद्र सरकार को नोटबंदी के बाद से कितना कालाधन मिला है।”

लालू ने कहा “नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान हुआ है। बजट में सरकार को इस पर बोलना चाहिए कि नोटबंदी के बाद सरकार कितना कालाधन वापस मिला है।”

वहीं कांग्रेस ने भी सरकार पर सदन की कार्यवाही को स्थगित नहीं करने पर निशाना साधा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने सरकार पर अहमद के निधन की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है। सांसद और लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “सरकार को ई अहमद के निधन की जानकारी पहले ही लग गई थी लेकिन उन्होंने जानकारी को बाहर आने से रोकने का प्रयास किया।” खड़गे ने बजट को टालने की भी मांग की थी।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
यह भी पढ़ें :   स्मृति ईरानी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपने शैक्षिक रिर्काड देने से मना किया था
ताजा खबरें :
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े