राष्ट्रपति चुनाव से पहले पेरिस में आतंकी हमला, ISIS ने ली जिम्मेदारी

58f95ba1c46188b85d8b45a4पेरिस में 20 अप्रैल को गोलीबारी की घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इस हमले में एक हमलावर को मार गिराया गया है। पुलिस के मुताबिक कैंप्स एलिसी इलाके में हुई इस गोलीबारी में एक अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसके अलावा क्रॉस फायर में एक अज्ञात व्यक्ति भी जख्मी हुआ है। IS से संबंद्ध न्यूज एजेंसी अमाक (amaq) ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। वहीं दूसरे हमलावर की तलाश अभी जारी है।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात व्यक्ति के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है कि वह हमलावर था या राहगीर। लोगों से कहा गया है कि वह कैंप्स एलिसी इलाके से दूर रहें। वीडियो को देखने से पता चलता है कि दुनिया की सबसे मशहूर स्ट्रीट आमतौर पर गुलजार रहती है, लेकिन 9:30 बजे रात के बाद वह वहां के निवासियों और पर्यटकों से खाली थी। वहां केवल सुरक्षा कर्मी दिख रहे थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रेंक्वा ओलांदे ने कहा कि घटना को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये हमला आतंकवादी था। वहीं पेरिस के प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि पेरिस हमले में शामिल संदिग्ध की पहचान हो गई है, यह पता लगाया जा रहा है कि उसे किसी से मदद मिली थी या नहीं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यह गोलीबारी एक और आतंकी हमला लग रही है।

फ्रांस की पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि घटनास्थल पर कार्रवाई अभी जारी है। लोग उस इलाके में न जाएं और पुलिस के निर्देश का पालन करें। गौरतलब है कि यह गोलीबारी फ्रांस में आम चुनाव के ठीक तीन दिन पहले हुई है और पेरिस पहले से ही हाई अलर्ट पर है।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
यह भी पढ़ें :   1 मार्च से 5वीं बार ट्रांजेक्शन पर लगेंगे 150 रुपये चार्ज
ताजा खबरें :
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े

Leave a Comment