नोटबंदी साहसिक कदम : गूगल सीईओ सुंदर पिचाई

sundarpichai_ap_new-624x351

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 4 जनवरी को राजधानी दिल्ली में डिजिटल इंडिया को लेकर एक कार्यक्रम में लघु एवं मझोले उपक्रमों (एसएमई) के लिए गूगल की कुछ अहम पहलों के बारे में घोषणाएं कीं। टाइम्स ऑफ इंडिया कि खबर के मुताबिक सुंदर ने नोटबंदी के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि “इससे बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा। मैं कोई एक्सपर्ट तो नहीं हूं लेकिन मैं कहूंगा कि नोटबंदी के बाद लोगों को डिजिटल युग की तरफ लेकर जाना साहसिक कदम है।”

उन्होंने आगे कहा कि “लोगों ने हाथ में फोन है, उसमें एक दूसरे की लोकेशन देखने का फीचर है। लोग एक दूसरे के साथ राइड शेयर कर सकते हैं| इससे परिवहन उद्योग में काफी बड़ा बदलाव आ सकता है।” गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि “ऐसा प्लेटफॉर्म के बदलने से ही हो पाएगा। मैं मानता हूं कि यह ठीक है। ऐसी चीजें भारत जैसे देश में काफी अच्छा कर सकती हैं। भारत में UPI है जो कि ज्यादातर देशों में नहीं है। मैं समझता हूं हमारे पास एक बड़ा मौका है। यहां लोगों की सोच से ज्यादा चीजें मौजूद हैं।” गूगल की तरफ से मैं इतना ही कह सकता हूं कि “हम लोग हर संभव मदद करने को तैयार हैं। हमें ऐसा करके खुशी होगी।”

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
यह भी पढ़ें :   रसोई गैस के बाद अब पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा
ताजा खबरें :
दोस्तों को बताएं :

यह भी पढ़े