यूपी: बरेली में लगें पोस्टरों में मुस्लिमों को मिली गांव छोड़ने की धमकी

Presentation187उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के बाद बरेली जिले के एक गांव में मुसलमानों को गांव छोड़कर चले जाने की धमकी देने वाले पोस्टर देखने को मिले हैं। बरेली से 70 किलोमीटर दूर स्थित जियांगला गांव में ऐसे पोस्टर करीब दो दर्जन जगहों पर लगाए गए थे। इसके बाद गांव में तनाव फैल गया।

इन पर्चों पर हिंदी में लिखा है “उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आ गई है। अब गांव के हिंदू वहीं करेंगे जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश में मुसलमानों के साथ कर रहे हैं।”

बरेली जिले के पास शीशगढ़ कस्बे एक गांव में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में लिखा गया है कि अब सभी मुस्लिम 30 दिसंबर 2017 तक गांव खाली कर दें क्योकिं अब बीजेपी की सरकार बन गयी है। साथ ही पोस्टर में लिखा है कि अगर गांव खाली नहीं करते हैं तो वह उसके जिम्मेदार खुद होंगे।




बता दें कि बरेली में जो मुस्लिम विरोधी पोस्टर लगाए गए हैं उसमे सरंक्षक के तौर पर गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का नाम लिखा हुआ है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार बरेली में यह पोस्टर 12 मार्च को लग गए थे।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस के द्वारा कई पोस्टरों को हटा दिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ पोस्टर लगे हुए हैं। गांव वालों ने कहा कि उन्होंने इन पोस्टरों के बारे में बिल्कुल आइडिया नहीं है कि ये किसने लगाये हैं। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आने वाले दिनों में ऐसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

लेखन / प्रस्तुति :

हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया
हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| समूह अपने साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|
दोस्तों को बताएं :
यह भी पढ़ें :   59 ट्रेनी कोबरा कमांडो ड्यूटी पर जाते वक्त एक साथ ट्रेन से हुए गायब

यह भी पढ़े