परफेक्ट मेकअप का फॉर्मूला

0
129
Print Friendly, PDF & Email

makeup-brushes-28-04-2016-1461832319_storyimageआपके मेकअप के साथ इस तरह की कोई दुर्घटना ना हो, इसके लिए जरूरी है कि आप मेकअप का एक नियम हमेशा याद रखें। मेकअप का सबसे साधारण नियम है कि वही मेकअप करें जो आपकी त्वचा की रंगत पर अच्छा दिखे।

  1. सांवली त्वचा में पीले रंग का टोन होता है और यह अकसर ऑयली हो जाती है। मेकअप आर्टिस्ट कोमल गुलाटी के अनुसार अगर आपकी त्वचा सांवली है, तो मेकअप करते वक्त रेडिश या फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट पाउडर और अपने फीचर्स को उभारने के लिए ब्राउन्जर का इस्तेमाल करना चाहिए।
  2. अगर आपकी त्वचा बेहद ऑयली है, तो शिमर एंड शाइन मेकअप का इस्तेमाल करें। पर, ध्यान रखें कि आपकी त्वचा कहीं ज्यादा शाइनी तो नहीं लग रही है। आंखों को हाईलाइट करने के लिए मैटेलिक कलर्स का इस्तेमाल करें।
  3. ऑरेंज, गोल्ड, कॉपर जैसे रंग आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे। अपनी आंखों पर मोटा आईलाइनर लगाएं और आंखों को ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए मस्कारे का इस्तेमाल करें। नाक को अच्छा लुक देने के लिए उस पर शिमर लगाएं।
  4. ब्लश के लिए डार्क रेड रोज रंग का इस्तेमाल करें। आपकी होंठों की खूबसूरती को बढ़ाने में डार्क शेड की लिपस्टिक काम आएगी। ग्लॉस की जगह होंठों के लिए मैट लुक को प्राथमिकता दें।
  5. अगर आपकी त्वचा गेहुंआ रंग की है, तो हमेशा अपनी त्वचा के रंग से एक टोन गहरे फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।
  6. अगर आप गोरी हैं, तो हमेशा नैचुरल मेकअप करें। ऐसे फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, जिसमें पिंक टोन हो।





SHARE
Previous articleबाल कलर करने हैं तो इसे जरूर पढ़ें
Next articleकेंद्रीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक
हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।
Hi this is test content
loading...