नींबू के छिलकों से करें घुटनों का दर्द गायब

0
55
Print Friendly, PDF & Email

7-Ways-In-Which-Lemon-Helps-Hair-Growthगठिए की परेशानी आजकल आम सुनने को मिल रही हैं। सर्दियों में यह दर्द काफी पीड़ा देता है। अब तो यह नौजवानों और बच्चों में भी देखने को मिल रही है। इसके लिए लोग तरह-तरह की दवाइयों का सहारा लेते हैं लेकिन दवाई का असर खत्म होते ही दर्द फिर से शुरू हो जाता है लेकिन अगर इसकी जगह पर अगर मालिश और व्यायाम का सहारा लिया जाएं तो ज्यादा आराम मिलेगा।

चलिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताते हैं जो गठिए की वजह से घुटनों में होने वाले दर्द से छुटकारा दिलाते हैं। नींबू किचन में आम इस्तेमाल किया जाता है।

सामग्री
सर्जिकल पट्टी या क्रेप बैंडेज-1 रोल
नींबू-3
नारियल का तेल- 2 चम्मच

बनाने की विधि
1. सबसे पहले नींबू लें और इसके छिलके उतार दें। आप चाहें तो छिलकों को कद्दुकस भी कर सकते हैं। अब इस एयर टाइट कंटेनर में थोड़ा-सा नारियल का तेल डालकर रख दें।

2. इस जार को 2 दिनों के लिए बंद करके ही रखें। 2 दिन के बाद इन नींबू के छिलकों को निकालें और उसे पट्टी पर रखकर घुटनों पर बांध लें। रात भर इन्हें ऐसे ही छोड़ दें।

3. यह नुस्खा लगभग 2 महीने लगातार करें। इससे आपके घुटनों को काफी आराम मिलेगा। इसके अलावा नींबू को घुटनों पर रगड़ने से घुटनों की सूजन काफी कम हो जाती है।





SHARE
Previous articleउत्तर प्रदेश चुनाव में सियासी वारिसों की कमी नहीं
Next articleमिनटों में चमकाएं चेहरा
हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।
Hi this is test content
loading...