Print Friendly, PDF & Email

deoria-lathicharge_1488609617यूपी के सातवें और आखिरी चरण में पूर्वांचल की 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। अलीनगर में कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय (बूथ संख्या 299) पर फर्जी मतदान कराने की सूचना के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें पूर्व सभासद राजाराम सोनकर को चोटें आई।

शाहगंजः नगरपालिका बूथ पर मंत्री ललई यादव के भाई ब्लॉक प्रमुख मनोज यादव गल्लू से CISF के जवानों से झड़प हुई। बूथ के समीप एजेंट खड़ा करने को लेकर हुआ विवाद हुआ। बाद में सभी लोगों को जवानों ने बलपूर्वक मतदान केंद्र से बाहर किया। वहीँ वाराणसी के शिवपुर से बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह की गाड़ी पुलिस ने पकड़ी। कुछ पम्फलेट और 6500 रूपये बरामद हुए। मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 357 में मतदान करने से पहले 65 वर्षीय महिला की मौत।

वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर 127 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी तरह जौनपुर में नौ सीटों के लिए 121 उम्मीदवार, गाजीपुर में सात सीटों पर 71, मिर्जापुर में पांच सीटों पर 72, सोनभद्र में चार सीटों पर 51, चंदौली में चार सीटों पर 44 और भदोही में तीन विधानसभा सीटों के लिए 49 प्रत्याशी जोर आजमाइश कर रहे हैं|