Print Friendly, PDF & Email

रांची : गोमिया और सिल्ली से नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य बबीता देवी और सीमा देवी को विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने मंगलवार को अपने कक्ष शपथ दिलाई। दोनों विधानसभा क्षेत्रों के निवार्ची पदाधिकारियों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित की है।

झारखंड की दो विधानसभा सीटों सिल्ली और गोमिया पर हुए उपचुनाव में झामुमो ने दोनों सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखा था। गुरुवार को हुई मतगणना में सिल्ली से झामुमो की सीमा देवी तथा गोमिया से इसी दल की बबीता देवी को जीत मिली। शानदार जीत हासिल करने वाली दोनों महिलाएं आपराधिक मामलों में अपनी सदस्यता खोने वाले क्रमश: अमित महतो तथा योगेंद्र प्रसाद की पत्नियां हैं। सिल्ली में पूर्व उप मुख्यमंत्री सह आजसू प्रमुख सुदेश महतो फिर से हार गए। जबकि गोमिया में भाजपा तीसरे स्थान पर चली गई। सिल्ली में झामुमो की सीमा देवी ने आजसू के सुदेश महतो को 13,510 मतों से हराया।

सीमा को कुल 77,129 वोट मिले, जबकि सुदेश को 63,619 मतों से संतोष करना पड़ा। गोमिया में झामुमो की बबीता देवी ने आजसू के ही लंबोदर महतो को रोमांचक मुकाबले में 1,344 मतों से हराया। दोनों को क्रमश: 60,551 तथा 59,207 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी माधवलाल सिंह यहां तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें कुल 42,055 वोट मिले।