Print Friendly, PDF & Email

सपा प्रमुख मुलायम सिंह जब भी कुछ बोलते हैं सुर्खियां बन जाती हैं। अखिलेश यादव की ओर से सैफई में भगवान कृष्ण की 50 फुट ऊंची प्रतिमा लगवाने के बाद अब मुलायम सिंह ने कृष्ण को पूरे देश का आराध्य बताया। और इशारे में धर्म की राजनीति कर रही बीजेपी पर कटाक्ष कर डाला। मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि राम हमारे आदर्श हैं, लेकिन यह स्वीकार करना पड़ेगा कि श्रीकृष्ण ने समाज के हर तबके को समान माना और यही कारण है कि कृष्ण को पूरा देश समान रूप से पूजता है, जबकि राम सिर्फ उत्तर भारत में पूजे जाते हैं।

मुलायम ने कहा कि प्रदेश में शासन कर रही बीजेपी विकास नहीं, सिर्फ धर्म की राजनीति कर रही है। अयोध्या का राम मंदिर, दीपोत्सव और बनारस में आरती जैसे कार्यक्रम कराकर हिंदुओं को एकजुट किया जा रहा है। एसपी सरकार में किसानों ने तरक्की की और उनके लिए तमाम योजनाएं चलाई गईं। एसपी सरकार ने जो काम किए उसका एक हिस्सा भी बीजेपी पूरी तरह से शासन में आने के बाद नहीं कर पाई है।

राम और कृष्ण को लेकर मुलायम ने कहा, ‘यादव समाज श्रीकृष्ण का वंशज है और कृष्ण की तरह सभी को समान मानता है। श्रीकृष्ण ने समाज के हर तबके को समान माना और यही कारण है कि कृष्ण को पूरा देश समान रूप से पूजता है, जबकि राम सिर्फ उत्तर भारत में पूजे जाते हैं। यही नहीं हिंदुस्तान के बाहर भी कृष्ण का नाम है।’