Print Friendly, PDF & Email

सत्ता के नशे में चूर भाजपा के नेता कभी ऊटपटांग बयान देते हैं तो कभी धार्मिक उन्माद फैलाने वाले स्पीच। लेकिन इस बार तो हद ही हो गई जब भाजपा के एक नेता ने एल अधिकारी को सरेआम इसलिये पीट डाला क्योंकि वह अपनी ड्यूटी कर रहा था।

क्या है पूरा मामला, आइये जानते हैं। दरअसल सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गाड़ी से नेम प्लेट उतरवा रहे सरकारी अधिकारी को एक शख्स गंदी-गंदी गालियां देते हुए पीट रहा है।

कथित तौर पर पीटने वाला शख्स बीजेपी का नेता है। वीडिया झारखंड के लातेहर जिले का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सरकारी आदेश के तहत मंगलवार को डीटीओ एफ. बारला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास खड़ी बीजेपी नेता राजधनी यादव के निजी वाहन से नेम प्लेट हटाने गए थे।

डीटीओ के साथ ही कुछ कर्मचारी और थे जो नेमप्लेट हटा रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि नेम प्लेट हटाने की खबर मिलते ही राजधनी यादव वहां दौड़ते हुए आए और डीटीओ के चेहरे पर कस कर एक मुक्का मार दिया।

उसके बाद उसे गालियां देते हुए मारने लगे। वीडियो में सुना जा सकता है कि राजधनी यादव डीटीओ से कह रहे हैं कि किसके आदेश से नेमप्लेट हटवा रहे हो।

राजधनी अधिकारी से पूछ रहे हैं कि तुमने हमें नोटिस दिया था क्या। इसपर डीटीओ कहते हैं कि उन्होंने अखबार में निकलवाया था। इसपर बीजेपी नेता उन्हें गालियां बकने लगते हैं।

जब इससे भी उनका दिल नहीं भरा तो सड़क पर ही उन्हें धक्का दे दिया। हाथापाई में डीटीओ ऑफिसर एफ. बारला चोटिल हो गए हैं।

घटना के बाद अधिकारियों ने राजधानी यादव के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। उन्होंने यादव की गिरफ्तारी नहीं होने पर कलमबंद हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी। फिलहाल शिकायत मिलने और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने राजधनी यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

लेकिन यह हरकत बताती है कि नेता कितने निरंकुश और तानाशाही दिमाग है जो कानून को अपने आगे कुछ भी नहीं समझते।