तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रास रूट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
जिले के कोलेबिरा विधान सभा सीट के विधायक एनोस एक्का की विधायकी समाप्ति के पश्चात कोलेबिरा विधान सभा सीट को लेकर जिले में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। हर राजनीतिक दल की निगाहें कोलेबिरा सीट पर होने वाली उपचुनाव पर टिकी हुई है। विदित हो कि एनोस एक्का लगातार तीन टर्म से कोलेबिरा सीट जीतते हुए विधायक बनते आए हैं अतः उनकी किला को आसानी से भेद पाना राजनीतिक दलों के लिए थोड़ा मुश्किल जरूर है। इसलिए सभी दल अपने अपने हिसाब से जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बनाने में लगे हैं।

इसी कड़ी में भारतीय जनता युवा मोर्चा की भी बैठक जिला अध्यक्ष संजय ठाकुर के सिमडेगा स्थित आवास में हुई जिसमें लगभग जिला के सभी मंडलो से युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ने भाग लिया तथा रणनीति के तहत जिला में युवा मोर्चा को और सशक्त बनाने का निर्णय लिया गया एवं कोलेबिरा उपचुनाव की चर्चा करते हुए जिला अध्यक्ष संजय ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरे दम-खम के साथ चुनाव लड़ेगी किंतु चुनाव में नया इतिहास गढ़ने के लिए युवा साथियों को पूरे तन्मयता के साथ आगे आना होगा ताकि आजादी के 70 साल बाद भी कोलेबिरा विधान सभा का जो विकास नहीं हो पाया है। उसे भारतीय जनता पार्टी का विधायक देकर हम पूरा कर सकें।

आज भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पूरे देश और राज्य में विकास की गंगा बहा रही है, अब जनता समझ चुकी है कि पूरे देश मे सबका साथ सबका विकास करने वाला अगर कोई राजनीतिक पार्टी है तो वो भारतीय जनता पार्टी है। कोलेबिरा की जनता भी भाजपा को जिताने का मन बना ली है। कार्यकर्ता अभी से ही कोलेबिरा उपचुनाव के साथ-साथ मिशन 2019 में पार्टी की जीत सुनिश्चित कैसे हो इसके लिए पँचायत से लेकर बूथ स्तर तक लग जाएं। आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए वह जनता को गुमराह कर चुनाव जीतना चाहती है लेकिन जनता समय आने पर ऐसे पार्टी को सही जबाब देने के लिए तैयार है।

बैठक में मुख्य रूप से युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कृष्णा राय कोटवार, संजय शर्मा, आशीष सिंह, कपिल , सुभाष महतो, कुणाल सिंह, कृष्णा ठाकुर, अजय बाघवार, संदीप ठाकुर, दशरथ मेहर, मनजीत राम, सेवक सिंह, संतोष राम, सुजीत नायक, योगेंद्र पांडेय, विजय राम, भोला शंकर दास, बुद्धदेव मेहर, पूजा बड़ाईक, सरिता कुमारी, अंजनी कुमारी, राजू प्रधान, राजेंन्द्र कुमार, पप्पू कुमार, साजन नायक, बलदेव मेहर के अलावे काफी संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।
पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211 835220