भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश की पिटाई

Print Friendly, PDF & Email

पाकुड़, झारखंड
झारखंड के पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा में पहाड़िया समुदाय को सम्बोधित करने मंगलवार को पहुंचे स्वामी अग्निवेश पर भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने हमला करा दिया। कथित तौर पर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें मारा और कपड़े भी फाड़ डाले, उनके शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी हैं। स्वामी अग्निवेश रांची से 350 किलोमीटर दूर पाकुड़ जिले में 195वां दामिन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

घटना सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। होटल से निकलने के बाद बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला बोल दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्वामी अग्निवेश आदिवासियों को भड़काने का काम कर रहे हैं। पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश के साथ हुई मारपीट मामले की जांच की जाएगी। सीएम रघुवर दास ने गृह सचिव को जांच के आदेश दिए है। संथालपरगना के आयुक्त और डीआईजी मामले की जांच करेंगे।

ऐसा नहीं है कि स्वामी अग्निवेश के साथ पहली बार मारपीट की घटना घटी हो। इससे पहले मई, 2011 में गुजरात के अहमदाबाद में एक जनसभा के दौरान स्वामी अग्निवेश के साथ एक संत ने अभद्रता की थी। जनसभा के दौरान संत ने स्वामी अग्निवेश को थप्पड़ मार दिया था। उस समय अमरनाथ में शिवलिंग के बारे में अग्निवेश ने एक बयान दिया था जिससे संत नाराज थे।
पोस्टल कोड 816107





loading...