तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रासरूट रिपोर्टर किशन कुमार दत्ता की रिपोर्ट
बुण्डू, झारखंड
क्सली संगठन भाकपा माओवादी के दो दिवसीय बिहार-झारखंड बंद का असर पांच परगना बुण्डू बस स्टैंड से खुलने वाली बसों पर पड़ा है। बुण्डू से सिमडेगा, खूंटी, सिल्ली, जमशेदपुर, बुण्डू, चांडिल, साराईकेला और तमाड़ जाने वाली बसें बंद के कारण नहीं चल रही हैं। लिहाजा इस रूट में जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, बुण्डू बस स्टैंड के बाराइक बस ड्राइवर सुदेश गोंझू का कहना है कि बंद के चलते एक यात्री जमशेदपुर से एक कार मे लिफ्ट लेकर बुण्डू तक आ गए लेकिन उन्हे रांची जाने के लिए बस नहीं मिल रही है।

रांची से बुण्डू आने जाने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी हो रही है, क्योंकि वे यहां आकर फंस जा रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि रांची से हजारीबाग रूट की बसें चल रही हैं। वही गांव से बुण्डू पहुंचे एक यात्री ने कहना है कि उन्हें खूंटी जाना है, लेकिन नक्सली बंद के कारण अब उनको घर जाने के लिए भी ऑटो नहीं मिल रही है।

सुबह में ऑटो रिक्शा एव कुछ बसें चल रही थी लेकिन बाद में उनका परिचालन भी बंद हो गया है जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि नक्सली संगठन ने ऑपरेशन ग्रीनहंट और निर्दोष लोगों को माओवादी बताकर पुलिस द्वारा परेशान किए जाने के विरोध में मंगलवार व बुधवार को बिहार-झारखंड बंद बुलाया है।
पोस्टल कोड 835204 835210