प्रतीकात्मक चित्र
Print Friendly, PDF & Email

रायपुर, छत्तीसगढ
विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया, जिसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) के चार जवान शहीद हो गए। इस हमले में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। ये घटना मुर्दोण्डा गांव के नज़दीक की बताई जा रही है।

नक्सली हमले में शहीद हुए जवान CRPF-168 बटालियन के थे। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 168 बटालियन के जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोल दिया। नक्सलियों ने जवानों के कैंप के काफी नजदीक ब्लास्ट किया। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड जवाब दिया। एएसपी दिव्यांग पटेल ने मामले की पुष्टि की है।

इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया। हमले के वक्त ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे। उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी। जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने IED विस्फोट कर दिया था। नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूटकर ले गए थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता भी लागू है। सूबे में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। पहले चरण में सूबे की 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा।