पुलिस अधिकारियों के साथ सीएम
Print Friendly, PDF & Email

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरायकेला में हुई मुठभेड़ में शहीद हुए एसआई बनुआ उरांव और उत्पल रावा को श्रद्धांजलि दी। शहीद हुए दोनों जवान के पार्थिव शरीर को सरायकेला से हेलीकाप्टर से रांची के लाया गया। वहां से दोनों को रिम्स ले जाया गया। जहां पोस्टमार्टम के बाद दोनों जवानों के शव को डोरंडा स्थित जैप- ग्रांउड ले जाया गया।

मुख्यमंत्री के अलावा वहां मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, डीजीपी डीके पांडेय, आईजी आशिष बत्रा, डीआईजी आमोल बेणुकांत होमकर, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, सिटी एसपी अमन कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। बाद में दोनों जवानों के शव को उनके पैतृक आवास भेजा गया।

झारखंड के सरायकेला जिले में गुरुवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान और झारखंड पुलिस के एक एसआई शहीद हो गए। मुठभेड़ में कई नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है। जबकि एक जवान घायल बताया जा रहा है। मुठभेड़ में एसआई बनुआ उरांव और सीआरपीएफ के कोबरा 209 के जवान उत्पल रावा शहीद हुए हैं। उरांव खूंटी का और रावा मेघालय का रहने वाला था।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एडीजी आर मल्लिक ने बताया कि सरायकेला में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर पुलिस वहां पहुंची। सूचना मिली थी कि पोड़ाहाट, कोल्हान, खूंटी और सरायकेला के बड़े नक्सली वहां पहले से जुटे हुए है। सर्च अभियान के दौरान पुलिस टीम को घटनास्थल पर खून के छीटे भी मिले है।