Print Friendly, PDF & Email

सासनी। डीएम  डा. रमाशंकर मौर्य की अध्यक्षता में सासनी तहसील परिसर में तहसील दिवस का अयोजन किया गया। जिसमें फरियादियों का तांता लगा रहा। शाम तक 174 शिकायतें दर्ज की गईं जिनमें करीब आधा दर्जन शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

गांव अजरोई निवासी श्यौदान सिंह ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके मकान के सामने रास्ते में जलभराव और गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है गांव मंे सफाई कर्मचारी भी नहीं आता है। जिसकी शिकायत कई बार ग्राम प्रधान व संबधित अधिकारियों से कर चुके है।

जलभराव और गंदगी में जहरीले कीडे पैदा होने से कई बीमारियों के फैलने का डर सता रहा है। शिकायतकर्ताओं में दर्जनों ग्रामीण साथ थे। गांव रूदायन निवासी बलभद्र शर्मा ने शिकायत की कि उनका नलकूप उनके ताऊ के नाम था ताऊ की मौत करीब तीस वर्ष पूर्व हो गई।

जिसकी उनके जीवनकाल से ही कोई तार और लाइन नहीं थी। और न ही विद्युुत विभाग द्वारा कोई नोटिस दिया गया। मगर विद्युतविल तभी से लगातार आ रहे है। जब कि पीडीसी रिपोर्ट 20 जुलाई 2017 मंे तैयार हो गई थी। विद्युत विभाग द्वारा आज तक कोई कार्रवाई नही की है।

एसबीआई कालोनी सासनी निवासी सावित्री देवी पत्नी निहाल सिंह कुशवाह ने एडीएम पर अरोप लगाते हुए कहा है कि जिले में एडीएम द्वारा रिश्वत लेकर गरीब आवास आवंटीयों के प्लाटों पर अवैध कब्जा करने की गरज से फर्जी बैनामा करा लिए है।

उनका आधार एडीएम से मोटी रकम का सौदा कर किया गया है। पुराने निर्णयों को निरस्त कर बेदखल भी कर दिया है। जिसमें अधिकतर कुशवाहा समाज के लोगों के आवंटन निरस्त किए गये है। गांव मुकंदखेडा के अकील ने गांव में सरकारी हैण्डपंप को ठीक कराने की मांग की।

गांव नगला गढू के सूरजपाल ने कहा है कि उसने विल जमा कराने के बाद ओटीएस की रसीद कटाई थी। फिर भी उसे पिछला बिल लगाकर भेज दिया गया है। गांव दरकौली के लोगों ने तहसील में प्रदर्शन किया और राशन डीलर के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा  िकवह राशन समय पर न हीं बांटता है।

और कम तोलता है। क्षेत्रीय विकास मचं के कार्रकर्ताओं ने शहीद पार्क में हो रहे अतिक्रमण से निजात दिलाने की मांग करते हुए आंशिक धरना दिया और डीएम को ज्ञापन दिया।

इस प्रकार कुल 174 शिकायतें दर्ज की  गईं जिसमें विद्युत की 16 राजस्व की 75, पुलिस की 20, कृषि की 13, विकास खंड की 25 तथा अन्य शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें आधा दर्जन शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान एडीएम एसडीएम अंजुम बी, एएसपी, सीडीओ, सीएमओ, तथा संबधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।





SHARE
पिछली खबरविद्युत कर्मचारी बैठे हड़ताल पर
अगली खबर आम आदमी (लघु कथा)- शंकर पुणतांबेकर 
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।