Print Friendly, PDF & Email

खिलाड़ियों का अपराध जगत से पुराना नाता है। अक्सर खिलाड़ी अपराध में फंसकर जेल की हवा खाते हैं तो मामला एक्सीडेंट का यह ड्रग का होता है लेकिन इस बार एक फुटबॉल खिलाड़ी एक और वजह से जेल की हवा खा सकता है।

इस खिलाड़ी का नाम है रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो। और बात अपराध की करें तो उनका अपराध है टैक्स फ्रॉड का। जी हां, वे कर चोरी मामले में जेल की सजा से बचने का हर तरह के प्रयास कर रहे हैं।

खबर है कि वह स्पेनिश ट्रेजरी डिपार्टमेंट के साथ संपर्क कर रहे हैं। स्पेन की मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

विभाग अगर रोनाल्डो की जेल की सजा की अपील को खारिज कर देता है, तो ऐसे में पुर्तगाल के खिलाड़ी को स्पेनिश ट्रेजरी विभाग को 1.47 करोड़ यूरो की राशि का भुगतान करना होगा।

अब तक मिली खबरों के मुताबिक, पुर्तगाल के कैप्टन रोनाल्डो ने किसी भी प्रकार की कर चोरी को स्वीकार करने से इनकार किया है।

स्पेनिश ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने पिछले हफ्ते रियल क्लब के एक अन्य खिलाड़ी शाबी आलोंसो के खिलाफ आठ साल की जेल की सजा की अपील की थी।

कहीं ऐसा न हो कि उन्हें जेल की हवा न खानी पड़े। इसे देखते हुए रोनाल्डो और उनके प्रबंधक ने उनके खिलाफ आरोपों को खत्म करने के लिए बातचीत से मामला सुलझाने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि अभी तक रोनाल्डो भी आलोंसो की तरह स्वयं पर लगे आरोपों को खारिज करते रहे, लेकिन अब वह स्पेनिश ट्रेजरी विभाग को एक खाली चेक देने की सोच रहे हैं, ताकि वह जेल की सजा से बच सकें।

बहरहाल अगर मामला नहीं सुलझा तो हो सकता है उन्हें हवालात जाना पड़े, अगर ऐसा हुआ तो उनके फैन्स बहुत परेशान हो जाएंगे।