प्रतीकात्मक चित्र
Print Friendly, PDF & Email

रांची, झारखंड
शिक्षा विभाग ने राज्य के 12 शिक्षकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। शिक्षक दिवस के अवसर पर 12 शिक्षकों को सम्‍मानित किया जाएगा। इन शिक्षकों के चयन के बाद स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने सूची जारी कर दी है। जारी सूची के अनुसार, तीन शिक्षक राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चयनित हुए हैं। वहीं नौ शिक्षकों का चयन जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए किया गया है। शिक्षक दिवस के अवसर पर ही उन विद्यालयों के प्रचार्यों को भी पुरस्कृत किया जाएगा, जिनका परीक्षाफल शत-प्रतिशत प्रथम श्रेणी रहा है।

शत प्रतिशत परीक्षाफल प्राप्त करने वाले तीन विद्यालय शामिल हैं, जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। चयनित शिक्षकों और चयनित तीनों विद्यालयों के प्राचार्य और दो सहयोगी शिक्षकों के साथ समारोह में भाग लेने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए शिक्षकों को चार सितंबर को दिन के एक बजे केजरीवाल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट नामकुम, रांची में आयोजित प्रलेखन और दस्तावेजीकरण संबंधी उन्मुखीकरण कार्यशाला में भाग लेने का निर्देश दिया गया है।

इसके बाद राज्यस्तरीय समारोह में पांच सितंबर को भाग लेने को कहा गया है। समारोह जैक सभागार में 10 बजे से आयोजित होगा। शिक्षकों की तिथि उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने को लेकर अपर सचिव शाह जेसीईआरटी के निदेशक डॉक्टर शैलेंद्र कुमार चौरसिया ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र भेजा है।