Print Friendly, PDF & Email

हाथरस- उ. प्र. उद्योग व्यापर मंडल के जिला अध्यक्ष जगदीश पंकज व जिला चेयरमैन राधेश्याम अग्रवाल ने कहा है कि दक्षिणांचल विद्युत वितरण खंड प्रथम के अन्तर्गत नगर की विद्युत आपूर्ति नियत है। विद्युत विभाग द्वारा 33/11 केवी नवीपुर विद्युत फीडर आगरा मार्ग पर स्थापित है।

जिससे शहरी क्षेत्र  की विद्युत आपूर्ति की जाती है। उन्होंने कहा है कि इस केन्द्र से शाम 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 3 घंटे के लिये नियमित बिजली कटौती की जा रही है।

बिजली कटौती का असर उद्योगों पर भी पड़ रहा है तथा भीषण गर्मी के मौसम में हो रही बिजली कटौती से जनता भी परेशान है। क्योंकि जो समय घरेलू काम करने का होता है, उसी समय बिजली कटौती कर दी जाती है।

उन्होंने कहा कि आला अधिकारी सिर्फ इस बात का जवाब देते हैं कि 40 फीसदी से अधिक लाइन लाॅस होने के कारण बिजली कटौती की जा रही है। उन्होंने कहा है कि जिन क्षेत्रों में 40 फीसदी लाइन लाॅस हो रहा है, क्या वहां पर विद्युत कटौती की जा रही है।

उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने यदि मनमानी नहीं रोकी और बिजली कटौती बन्द न की तो व्यापारी उग्र आन्दोलन करने को मजबूर होंगे।

उ. प्र. उद्योग व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष विष्णु गौतम तथा नगर महामंत्री अनिल वाष्र्णेय ने कहा है कि बिजली उपभोक्ताओं का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। नियमित हो रही विद्युत कटौती को शीघ्र ही बन्द तथा उपभोक्ताओं का शोषण बन्द न किया गया तो क्षेत्र के उपभोक्ता बिल जमा करना बन्द कर धरना, प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

युवा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र वाष्र्णेय एवं नगर अध्यक्ष विपुल सिंघानिया ने स्पष्ट चेतावनी देते हुये कहा है कि उक्त समस्या का शीघ्र निदान नहीं हुआ तो वह ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा से मिलकर अधिकारियों द्वारा की जा रही कारगुजारियों से अवगत करायेंगे तथा समस्या के समाधान की मांग करेंगे।

बिजली कटौती खत्म करने की मांग करने वालों में हरीश अग्रवाल, विष्णु पचैरी, सुरेशचन्द्र आंधीवाल, रघुनाथ टालीवाल, कैलाशचन्द अग्रवाल, मनोज कुमार अग्रवाल, नन्नूमल गुप्ता, रामकुमार अग्रवाल, सतीशचन्द्र गुप्ता, हरीशचन्द वाष्र्णेय, विजय कुमार गोयल, बांकेबिहारी अग्रवाल, सतीशचन्द्र गोयल, नवीन शर्मा, संजीव पंडित आदि हैं।





SHARE
पिछली खबरअब गिरिडीह में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई
अगली खबर चिकित्सा का चक्कर (व्यंग्य)- बेढब बनारसी
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।