Print Friendly, PDF & Email

मुंबई (नेशनल डेस्क)।
मुंबई में फुटओवर ब्रिज के गिरने से बनारस के निर्माणाधीन पुल के गिर जाने की घटना की याद ताजा हो गयी है। 14 मार्च को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर ब्रिज गिर गया है। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 33 लोग घायल हैं।

मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया कि हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि जिस समय हादसा हुआ फुटओवर ब्रिज पर काफी संख्या में लोग थे, क्योंकि यह समय लोगों के ऑफिस से लौटने का था। मुंबई पुलिस ने बताया कि, ‘टाइम्सफ ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास सीएसटी के प्लेसटफॉर्म संख्यात एक को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज गिरा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पलताल ले जाया गया है।

फुटओवर ब्रिज हादसे की वजह से ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है। वहीं, यात्रियों को वैकल्पिक रूट से जाने को कहा गया है। हादसे की जगह पर वरिष्ठफ अधिकारी भी पहुंच गए हैं। हादसा सीएसटी रेलवे स्टेकशन के बाहर हुआ है। जानकारी के अनुसार करीब 23 लोगों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल अस्पताल पहुंचाया गया है।

पीएम मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी फुटओवर ब्रिज हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई। वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने ट्वीट करके कहा है कि “साधारण ट्रेनों से यात्रा करने वाले लाखों रेल यात्रियों की जान की कीमत पर सरकार की प्राथमिकता फैंसी बुलेट ट्रेन चलाने की है, न कि रेल यात्रियों की सुरक्षा की।”