Print Friendly, PDF & Email

हाथरस- देश व प्रदेशों में महिलाओं तथा बच्चियों के साथ अपराधी दुष्कर्म के बाद जिस तरह उनकी हत्या कर रहे हैं, इससे देश शर्मसार है। वहीं अधिकतम घटनाओं में या तो भाजपा नेता व उनके सहयोगी ही क्यों लिप्त पाये जा रहे हैं। कहीं न कहीं ये बात सोचने के लिये विवश कर रही है।

उक्त बातें ज्ञापन देते समय कांग्रेस नेता योगेश कुमार ओके ने कहीं। उन्होंने कहा है कि कठुआ में आसिफा 8 वर्षीय बच्ची के साथ मंदिर में दुष्कर्म व उसके बाद हत्या, वहीं आरोपियों के संरक्षण में भाजपा नेताओं का तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरना तिरंगा का ही नहीं राष्ट्र का अपमान है।

दूसरी तरफ उन्नाव में महिला के साथ बलात्कार और उसके बाद उसके पिता की हत्या में भी भाजपा विधायक का लिप्त होना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, फिरोजाबाद, सादाबाद में जिस तरह से बलात्कार के बाद निर्मम हत्यायें हो रही हैं। ये भाजपा सरकार की नाकामी व विफलता का कारण हैं।

इन्हीं मुद्दों को उठाते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश सचिव व मंडल प्रभारी योगेश कुमार ओके के नेतृत्व में आज कांग्रेसी प्रतिनिधि मंडल ने  उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग की है।

माग यह है कि जिन प्रदेशों में घटनाओं को रोकने, जनता को कानूनी सुरक्षा मुहैया न करा पाने वाली भाजपा एवं अन्य सरकारों को तत्काल बर्खास्त किया जाये तथा राष्ट्रपति शासन लगाया जाये।

ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में बतौर संरक्षक अतिथि जिला कांग्रेस कैम्पेन कमेटी चेयरमैन अवधेश बख्शी, पूर्व राष्ट्रीय सचिव अजीत गोस्वामी, विभाग अध्यक्ष चै. बिजेन्द्र सिंह, भगवती गौतम, विनोद कुमार, देवानन्द, शिवम् कुमार, विजय श्रोती, राजेन्द्र प्रसाद, रोहित कुमार, वीरेन्द्र सिंह, राॅबिन बाबू आदि शामिल थे।





SHARE
पिछली खबरशाहरुख हत्याकाण्ड का खुलासा
अगली खबर यहां महिलाएं ले रही हैं साड़ी पहनने का निःशुल्क प्रशि़क्षण
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।