Print Friendly, PDF & Email

हाथरस- बहुजन समाज पार्टी में जिला स्तर पर सियासी हलचल थम नहीं रहीं। तीन महीने के भीतर तीसरी बार जिले में पार्टी का नेतृत्व बदलने के बाद बसपा ने एक और बड़ी कार्रवाई की है।

दरअसल पार्टी ने सिकंद्राराऊ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े बनी सिंह बघेल और हाथरस विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे बृजमोहन राही एडवोकेट को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है।

बसपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष डा. बी.डी. सिंह द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में उक्त दोनों प्रत्याशियों के बर्खास्तगी की घोषणा की है। पूर्व प्रत्याशी बनी सिंह बघेल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामवती बघेल के पति हैं, जबकि ब्रजमोहन राही को नगर निकाय चुनावों के दौरान बसपा का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

लेकिन उन्होंने कुछ दिनों पहले ही पार्टी के जिलाध्यक्ष का पद निजी कारणों के चलते छोड़ा था। दोनों के खिलाफ यह कार्रवाई अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में की गई है।

इससे पूर्व पार्टी बसपा के कासगंज जिला जोन इंचार्ज और पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश देशमुख को भी पार्टी से बर्खास्त कर चुकी है। पुराने नेताओं के खिलाफ लगातार हो रही इस कार्रवाई से पार्टी में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। बसपाइयों का एक धड़ा इस कार्रवाई को पार्टी की सेहत के लिए सही नहीं मान रहा है।

गौरतलब है कि बसपा ने चार दिन पहले ही चौंकाते हुए 25 दिन पूर्व जिलाध्यक्ष नियुक्त हुए रघुवीर सिंह ऊसवा को हटा दिया था और उनकी जगह पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. बीडी सिंह को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। नियुक्ति के चार दिन बाद ही डॉ. बीडी सिंह की तरफ से इन दो दिग्गज नेताओं के निष्कासन का पत्र जारी किया गया है।

जिलाध्यक्ष की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता धनराशि नहीं देने और पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में निष्कासित किया गया है। इनके बारे में विभिन्न सूत्रों से छानबीन कराने के बाद यह फैसला किया गया है।





SHARE
पिछली खबरयुवराज को जबरन रिटायर क्यों करें
अगली खबर गोमांस की पोस्ट को लेकर पुलिस से मिले हिंदूवादी
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।