Print Friendly, PDF & Email

जम्मू-कश्मीर
श्रीनगर और अनंतनाग में गुरुवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ जारी है। अनंतनाग जिले के दूरू शाहबाद में एक आतंकी ढेर हो गया है। सेना ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नूरबाग में भी दो आतंकियों को भी मार गिराया। एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। वहीं एक जवान के भी शहीद होने की खबर है।

बताया गया कि दूरू शाहबाद में आतंकी को मार गिराए जाने के बाद गोलीबारी थम गई, जिसके तुंरत बाद सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंतनाग और नूरबाग दोनों जगहों पर इंटरेनट पर रोक लगा दी गई है।
बुधवार को सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि आतंकी घाटी में कई जगह छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया।

इसी बीच तीन जगहों पर आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी शुरू की, जिसके बाद घाटी में अनंतनाग के गाजीगुंड में, श्रीनगर के नूरबाग में और बडगाम के पानजन में मुठभेड़ शुरू हुआ। फिलहाल गाजीगुंड में फायरिंग रुक गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नूरबाग इलाके की घेराबंदी की लेकिन एक आतंकी यहां से भागने में कामयाब रहा।

सेना के मेजर सतीश दहिया की हत्या के लिए जिम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर अबू माज सहित दो आतंकवादियों को सेना ने एक संयुक्त अभियान में बुधवार तड़के उत्तर कश्मीर के सोपोर कस्बे में एक मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने बताया कि इसके साथ कश्मीर में पिछले 12 दिनों में 18 आतंकी मारे गए हैं।