Print Friendly, PDF & Email

जम्मू-कश्मीर
दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर दक्षिण कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

आतंकियों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चल सका है। वहीं त्राल में आतंकियों द्वारा किए गये हमले में एक जवान शहीद हो गया। दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकवादियों की ओर से स्नाइपर राइफल से किए गए हमले में सेना का जवान शहीद हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में देर रात लगभग नौ बजे हमला किया। इस हमले में सिपाही नगम सिआमलियाना शहीद हो गए। वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे। अधिकारियों ने बताया कि उनके सिर पर गोली लगी।

हमले में एक अन्य जवान थाक धोनी घायल हो गया। पिछले चार दिन में यह ऐसा दूसरा हमला है जब सुरक्षा संस्थानों पर हमले के लिए आतंकवादियों ने स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया है। इससे पहले 21 अक्टूबर को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हमला किया था जिसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था।

बारामूला में दो आतंकी ढेर
वहीं जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने क्रीरी इलाके में तलाशी अभियान चलाया था।उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए।

अनंतनाग में चार आतंकवादी ढेर
अनंतनाग जिले की बात करें तो अरवानी इलाके में गुरुवार को हुए एक अन्य मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास कई जगहों पर बैनर लगाकर लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की।