तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रास रूट रिपोर्टर देवदर्शन बडाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
कोलेबिरा उपचुनाव को लेकर झारखंड पार्टी रेस हो गई है। विगत दिनों सिमडेगा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में ही पार्टी के केंद्रीय महासचिव अशोक भगत एवं एनोस एक्का की पत्नी मेनोन एक्का ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को उपचुनाव के लिए तैयार रहने का निर्देश दे दिया था। पारा शिक्षक मनोज कुमार हत्याकांड में कोलेबिरा विधायक एनोस एक्का की सजा के बाद यह पार्टी का पहला सम्मेलन था।

तब से ही झारखंड पार्टी अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए लगातार विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर बैठकों का आयोजन कर रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को भी जलडेगा हाईस्कूल परिसर में झारखंड पार्टी की बैठक जिप सदस्य जोनसन कंडुलना की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में झारखंड पार्टी के मेनोन एक्का, केंद्रीय प्रवक्ता प्रदीप केसरी, जिलाध्यक्ष मतीयस बागे, केंद्रीय सदस्य बीरेंद्र तिवारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए प्रदीप केसरी ने कहा कि झारखंड पार्टी को कुछ पार्टी के लोग झूठा प्रचार कर बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। भूमि अधिग्रहण, स्थानीय नीति का झारखंड पार्टी भी विरोध करती है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को नई चुनौती के साथ पार्टी संगठन में लगने का आह्वान किया तथा पार्टी के नीतियों को पंचायत से लेकर गांव के हर घर तक ले जाने की जरूरत बताई और कहा कि एनोस एक्का की पार्टी झारखंड पार्टी ही सिमडेगा जिला का विकास कर सकती है।

जिलाध्यक्ष मतियस बागे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्त्ता एकजुट होकर काम करें। एनोस एक्का काफी विकास का काम किया है इसी वजह से ही षड्यंत्र के तहत उन्हे फंसाया गया है। इसे आम जनता को भी बताना है।
बैठक को मेनोन एक्का, जिप सदस्य जोनसन कंडुलना , विरेंद्र तिवारी सहित अन्य लोगों ने भी सम्बोथित किया।

बैठक में चार अगस्त को हाईस्कूल मैदान मे झापा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लेते हुए इस सम्मेलन में अधिक से अधिक पार्टी समर्थकों को जुटाने का निर्देश पार्टी कार्यकर्ताओं को दी गई। बैठक में मुख्य रूप से बाबूलाल लकडा, रामकिशुन साहु, जगदीश बडाईक, तियुफिल पावल लकडा, रवि भूषण, विनय तोपनो, जुनूल कंडुलना, कालिया साहु, चंदन लाल, महराज साहु सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211 835220