Print Friendly, PDF & Email

तकनीक बदल रही गई और स्मार्टफोन भी हर दिन खुद को अपग्रेड कर रहे हैं। इस कड़ी में रेडमी ने भी एज नया फोन लाने की घोषणा की है। उस फोन की खासियत यह होगी कि यह एक वायरलेस चार्जिंग वाला फोन होगा।

गौरतलब है कि शियोमी भारत में अपना एक और स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। इसका नाम है Mi Max 3। इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं।

अब XDA डिवेलपर्स में शियोमी के मिड-रेंज फैबलेट Mi Max 3 के फीचर्स लीक हो गए हैं। पहले Mi Max स्मार्टफोन में 4,850mAh की बैटरी दी गई थी। वहीं Mi Max 2 में 5,300mAh कैपेसिटी की बड़ी बैटरी दी गई थी।

वहीं, Mi Max 3 में 5,500mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है। लीक्स के मुताबिक, शियोमी Mi Max 3 18:9 एस्पेक्ट रेशियो वाली डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

यह FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ आएगा और इसमें रियर की ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। इसके अलावा Mi Max 3 में वायरलेस चार्जिंग भी मिल सकती है।

Mi Max 3 में 6.99 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले मिल सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 635 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके 2 वेरिएंट आ सकते हैं।

इनमें एक वेरिएंट 3GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी के साथ और दूसरा 4GB रैम और 128GB इनबिल्ट मैमोरी के साथ आ सकता है। कैमरे की बात करें तो Mi Max 3 में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा मिल सकता है।
वहीं स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

देखने में फोन हाईटेक लग रहा है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि वायरलेस चार्जिंग वाला फ़ोन उपभोक्ताओं के लिए कितना कारगर होगा।