छत्तीसगढ़ में बीएसएफ की एक सर्च टीम पर नक्सली हमला, कई जवान जख्मी

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार को होगा मतदान

0
54
प्रतीकात्मक चित्र
Print Friendly, PDF & Email

बीजापुर, छतीसगढ़
विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार से वोटिंग होने जा रही है। चुनाव प्रचार अभियान के बीच नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला किया है। राज्य के कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ की एक सर्च टीम पर आईईडी के जरिए हमला किया है, इस घटना में बीएसएफ के कई जवान घायल बताए जा रहे हैं।

कांकेर की यह घटना उस वक्त हुई है, जबकि 12 नवंबर को यहां पर विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग कराई जानी है। सूत्रों के मुताबिक, रविवार को हुई इस वारदात में बीएसएफ का एक जवान जख्मी हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ की एक पेट्रोलिंग टीम रविवार सुबह कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों ने यहां पर लगाई 6 आईईडी में सीरियल ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में बीएसएफ का एक वाहन भी आ गया।

ब्लास्ट के बाद वाहन में सवार बीएसएफ का एक एएसआई जख्मी हो गया, जिसे इलाज के लिए तत्काल अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वहीं घटना के बाद इलाके में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कराया गया। इसके अलावा छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में भी बीते दिनों हुए तमाम नक्सली हमलों के बाद रविवार को माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है।

इस एनकाउंटर के दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया है, जबकि एक अन्य को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। इन माओवादियों के पास से भारी मात्रा में असलहे और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। अब तक 15 दिन में 110 से ज्यादा रास्तों को खोदकर बारुद निकाला जा चुका है।





loading...