Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली (नेशनल डेस्क)।
हालिया विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाली पार्टी कांग्रेस के तीनों विजयी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान में अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी नेताओं के शिरकत करने की भी उम्मीद है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अहम नेता समारोहों में शिरकत कर सकते हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, राजद नेता तेजस्वी यादव समारोहों में शिरकत करेंगे। वहीं, एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल, टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी और एलजेडी नेता शरद यादव समेत अन्य को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, झारखंड विकास मंच नेता बाबूलाल मरांडी, स्वाभिमानी पक्ष नेता राजू शेट्टी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भी आमंत्रित किया गया है और इन नेताओं के समारोहों में आने की संभावना है।

तीनों राज्यों में नए मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण का समय
राजस्थान (जयपुर में): सुबह 10 बजे
मध्य प्रदेश (भोपाल में) : दोपहर 1 बजे
छत्तीसगढ़ (रायपुर में) : शाम 4 बजे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।