तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

सिमडेगा से ग्रास रुट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
स्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कोलेबिरा में कृमि मुक्ति दिवस का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख दीपक कंडुलना, प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय भगत, अंचलाधिकारी प्रताप मिंज, चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राकेश कुमार के द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस उद्घाटन समारोह में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बच्चियों को बताया कि पेट में होने से शारीरिक एवं मानसिक रूप से लोग कमजोर हो जाते हैं। इसलिए विद्यालय के सभी बच्चियां अपने अपने क्षेत्र में बच्चों को एवं अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी देने की बात कही।

कृमि की दवा अल्बेंडाजोल की खुराक खिलाने से पहले पदाधिकारियों ने इसे पहले स्वयं खाकर इसकी गुणवत्ता के बारे में बतया तथा इस विषय में प्रखंड प्रमुख एवं अंचलाधिकारी ने भी बच्चों को कृमि से होने वाली बीमारी के बारे में बतया। विद्यालय में कुल 318 बच्चियों को कृमि की दवाई दी गई।

इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मी अजीत सिन्हा, पुष्पेंद्र शर्मा, विलास साहू , एस्थेर रानी मुंडा, विद्यालय की शिक्षिकाएं, वार्डेन अनिमा टोप्पो, संध्या मिंज शिखा कुमारी, ममता रानी बाड़ा, कुमारी किरण कुमारी सिंह, असीमा केरकेट्टा, मंगलेश्वरी गुप्ता तारा पन्ना आदि उपस्थित थे।
पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211 835220