दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रासरूट रिपोर्टर धर्मेन्द्र पंडा की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
माहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त सिमडेगा जटाशंकर चौधरी व पुलिस अधीक्षक सिमडेगा संजीव कुमार संयुक्त अध्यक्षता में अगामी दुर्गा पूजा 2018 सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के संबंध में शांति समिति की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में शहर के विभिन्न समुदाय के गणमान्य लोग एवं पूजा पण्डाल के सदस्यों का स्वागत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि पूजा के आयोजन में शांति के साथ-साथ हर्षोउल्लास में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। सारे सम्प्रदाय के लोग आपसी प्रेम एवं सद्भाव के साथ इसमें सहयोगी बनें। उपायुक्त ने शांति समिति संबोंधित करते हुए कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी खुशी के साथ दुर्गा पूजा मनाया जायेगा।

सिमडेगा शहरी क्षेत्र में सात पंडाल, ग्राम गरजा में एक तथा तामड़ा में एक पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा का अधिष्ठापन किया जायेगा। समिति के द्वारा निर्णय लिया गया कि दशहरा पर्व के अवसर रावण दहन इस बार स्थल परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम सिमडेगा में किया जायेगा। जहां दर्शनार्थियों के बैठने की भी व्यवस्था है। पेयजल की सुविधा नगर परिषद् सिमडेगा सुनिश्चित करेंगे। चिकित्सा व्यवस्था सिविल सर्जन सिमडेगा सुनिश्चित करेंगे।

उपायुक्त ने सभी पण्डालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया। साथ हीं प्रशासन के द्वारा मेन रोड के सीसीटीवी कैमरा को दूरूस्त करने की बात कही। ताकि कोई भी अपराध ना हो और अगर हो तो उस पर असानी से कानूनी कार्रवाई की जा सके। साथ हीं स्वयं सेवको का चुनाव सोच विचार के साथ करें एवं उनके प्रमाण पत्र सीटी पुलिस को उपलब्ध कराई जाए।

पुलिस वर्दी के साथ एवं सिविल पोषाक में भी अपनी निगाहे जमाएं रखेंगे। सुरक्षा से आगे बढ़ते हुए व्यवस्थाओं पर रूख करते हुए उपायुक्त ने सड़क की व्यवस्था मे सुधार होने के संबंध में चर्चा की साथ हीं समाजिक शौचालय की व्यवस्था एवं उसकी मरम्मती का निर्देश 2 अक्टुबर से पहले करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रशासन के द्वारा पुरी तरह पुलिस बल की तैनाती की जायेगी।
पोस्टल पिन कोड 835201 835211 835212 835223 835226 835228





loading...