Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएवाई) के लाभार्थियों से सीधा संवाद कर उनके अनुभव को जाना और आश्वस्त किया कि उनकी सरकार वर्ष 2022 तक सभी के सिर पर छत का इंतजाम करेगी।प्रधानमंत्री ने इन दिनों केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से ‘नमो ऐप’ के जरिए सीधा संवाद कर रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बात की।

उन्होंने कहा सभी का सपना होता है, उसका अपना एक घर हो और आजादी के कई सालों बाद भी गरीबों के सिर पर छत का इंतजाम न हो पाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक सबको घर मिले। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मिशन मोड में काम रही है|
पहले एक घर बनाने के लिए 18 महीने का समय तय होता था। लेकिन अब हमने ये समय 12 महीने कर दिया है| इससे घर बनने में तेजी आ रही है। श्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का यह प्रयास है कि बिचौलियों को बीच में से हटाया जाए और सीधा लाभ आम जनता को मिले।
उन्होंने कहा कि संप्रग के शासन के दौरान बीपीएल सूची से लाभार्थी चुने जाते थे, लेकिन हमने सामाजिक-आर्थिक-जाति जनगणना के आधार पर लाभार्थियों को चुनाव शुरु किया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी नमो ऐप के जरिये उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया समेत कई अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर चुके हैं।