परीक्षा हॉल से बाहर निकाले गये छात्र (तस्वीर : हिंद वॉच)
Print Friendly, PDF & Email

ग्रासरूट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
जिले के कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत संत वियान्नी उच्च विद्यालय लचरागढ़ में प्राचार्य ने स्कूल फीस नहीं देने पर 100 छात्रो को परीक्षा हॉल से बाहर निकाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार लचरागढ़ स्थित संत वियान्नी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने लगभग100 छात्रो को परीक्षा फीस जमा नहीं करने के कारण परीक्षा देने से रोक लगा दिया। इस घटना के बाद छात्रों व अभिभावको ने डीसी सिमडेगा को आवेदन देकर प्राचार्य पर कार्रवाई करने की मांग किया है।

लचरागढ़ के संत वियान्नी उच्च विद्यालय स्कूल में प्रथम सावधिक परीक्षा चल रही है। इसमे वर्ग छह से वर्ग दस के बच्चे परीक्षा लिख रहे है। परीक्षा के पहले दिन परीक्षा फीस जमा नही करने वाले लगभग सौ से अधिक बच्चों को प्राचार्य ने परीक्षा लिखने नही दिया तथा परीक्षा हॉल से फीस नही देने वाले बच्चो को बाहर कर दिया। इसके बाद बच्चे गेट के बाहर हंगामा करने लगे तथा इसकी जानकारी अपने अपने अभिभावको को दी।

अभिभावको ने प्राचार्य के द्वारा बच्चो को फीस के लिए परीक्षा नही लिखने देने पर नराजगी जाहिर किया़ तथा विद्यालय प्रबंधन से मुलाकत किया। विद्यालय के प्राचार्य ब्रदर अलफोंस टोप्पो ने अभिभावको को बताया कि अनुशासन के कारण बच्चो को परीक्षा लिखने नहीं दिया गया। जो बच्चे परीक्षा नही दिये हैं उनके लिये बाद में अलग से व्यवस्था किया जायेगा। इधर अभिभावकों व बच्चों ने डीसी को आवेदन देकर कारवाई की मांग किया है।
पोस्टल पिन कोड 835201 835211 835212 835223 835226 835228 835235