Print Friendly, PDF & Email

कांग्रेस जिस तरह से कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में अपनी बयानों से नरेन्द्र मोदी को घेर रही है उस से मोदी को असुविधा होती लग रही है। दरअसल राहुल ने मोदी जी एक चुनौती दी है जिसको लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच की सियासी जंग लगातार तेज होती जा रही है। पीएम मोदी ने बिना पढ़े राहुल गांधी को 15 मिनट भाषण देने और उस दौरान 5 बार विश्वेश्वरैया बोलने की चुनौती दी तो अब कांग्रेस अध्यक्ष ने भी पलटवार किया है।

उधर राहुल गांधी ने एक विडियो ट्वीट किया है जिसमें कुछ मुद्दों पर पीएम मोदी को पांच मिनट बोलने की चुनौती दी है। राहुल ने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय मोदीजी आप बोलते बहुत हैं लेकिन आपके काम आपके शब्दों से मेल नहीं खाते।

आपको बता दें कि राहुल ने जो विडियो पोस्ट किया है उसमें कर्नाटक में बीजेपी की तरफ से कथित तौर पर दागी नेताओं को टिकट देने को लेकर पीएम पर हमला बोला गया है। राहुल ने पीएम से पूछा है कि ‘क्या आप रेड्डी ब्रदर्स गैंग को 8 टिकट देने पर 5 मिनट बोलेंगे?’

इसी तरह येदियुरप्पाव को सीएम कैंडिडेट बनाने को लेकर भी सवाल किया गया है। विडियो में आरोप लगाया है कि 23 केस होने के बावजूद क्या येदियुरप्पा को सीएम कैंडिडेट बनाने पर पीएम बोलेंगे?

इसी तरह कर्नाटक बीजेपी के कथित टॉप 11 नेताओं को भी जिक्र किया गया जिनपर करप्शन केस होने का आरोप लगाया गया है। दरअसल दोनों नेताओं के बीच बोलने की चुनौती देने के इस राजनीतिक खेल की शुरुआत राहुल गांधी की एक चुनौती से हुई। राहुल ने पिछले दिनों कई मंचों से दावा किया कि उन्हें नीरव मोदी, राफेल डील जैसे मामलों में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो पीएम मोदी संसद में खड़े नहीं हो पाएंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान राहुल केवल 5 बार विश्वेश्वरैया भी बोलकर दिखाएं। दरअसल कर्नाटक चुनाव के दौरान एक जगह अपने संबोधन में राहुल गांधी देश की महान हस्ती मोक्षगुंडम विश्वेश्वरय्या का नाम लेते हुए उच्चारण में गड़बड़ी कर बैठे थे।

राहुल गांधी के इस टंग ट्विस्ट का माखौल उड़ाते हुए पीएम ने चुनावी जनसभा में उन्हें चुनौती ही दे डाली थी। हालांकि बाद में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम उनके बारे में जो चाहे बोलें पर वह उनपर निजी हमले नहीं करेंगे, लेकिन सवाल जरूर पूछेंगे।

कुल मिलाकर इस तरह की बयानबाजी से सियासी पारा पूरी तरह से उफान पर है।