Print Friendly, PDF & Email

हाथरस- मैण्डू रोड पर मोती मस्जिद के पास शराब की दुकान अवैध तरीके से खोले जाने के विरोध में मुस्लिम इंतजामियां कमेटी द्वारा एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा गया है और दुकान नहीं खोले जाने की मांग की है।

मुस्लिम इंतजामियां कमेटी के सदर हाजी रिजवान अहमद कुरैशी के नेतृत्व में आज मुस्लिम समाज के लोगों ने एसडीएम सदर को दिये ज्ञापन में कहा है कि मोती मस्जिद सासनी गेट के पास शराब की दुकान अवैध तरीके से खोली जा रही है।

जिससे मस्जिद में नमाज अदा करने के समय शराबियों द्वारा कभी भी कोई अप्रिय घटना कारित होने की प्रबल संभावना बनी हुई है तथा शराबी दिन एवं शाम के समय शोर शराबा के कारण नमाज अदा करने में मुस्लिम भाईयों को काफी दिक्कत आ सकती है।

शासनादेशानुसार किसी भी धर्मस्थल के 500 मी. की दूरी तक शराब की दुकान खुलना वर्जित है। जबकि शराब माफिया द्वारा जबरन अपनी दबंगई के बल पर शराब की दुकान खोली जा रही है।

उक्त अवैध शराब की दुकान को न खोलने हेतु एक मीटिंग आज मोती मस्जिद में जुमें की नमाज अदा करने के बाद हुई जिसमें मुस्लिम भाईयों ने भाग लिया तथा उक्त दुकान का पुरजोर विरोध किया है।

उक्त बैठक में हाजी रिजवान अहमद कुरैशी, कुर्वान अली शहजादा, अब्दुल रहमान अब्बासी, यासीन खां, इरशाद पहलवान, जी आलम, शान आलम, सलमान खां, इमरान खां, आकिल खां, लल्ला मिस्त्री, मौ. आमीन, लियाकत खां, मौ. चांद खां, मौ. शकील मिस्त्री, मौ. आवाद, डा. रहीस अहमद अब्बासी आदि मौजूद थे।

उन्होंने एसडीएम सदर से मांग की कि उक्त आवंटित शराब की दुकान को तत्काल शासनादेशों के अनुपालन में धार्मिक स्थल मस्जिद मोती के समीप से हटवायें जिससे भविष्य में धार्मिक स्थल मस्जिद में नमाज अदा करने वालों को कोई दिक्कत न झेलनी पडे।





SHARE
पिछली खबरअश्लीलता, आत्मा की (कविता)- आंद्रेइ वोज्नेसेन्स्की 
अगली खबर विराट कुश्ती दंगल में पहलवानों ने दिखाये जौहर
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।