फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़

0
56
Print Friendly, PDF & Email

हाथरस में फिर पकड़ा गया फर्जी कॉल सेंटर, सीओ सिटी सुमन कनोजिया ने मारा छापा। छापे में भारी मात्रा में नामचीन कम्पनियो के जूते ,पर्स ,चश्मे आदि समान किया बरामद,संचालक मनोज वार्ष्णेय मौके से फरार। लोगों को सस्ते ब्रांडेड समान का झांसा देकर करता था ठगी का कार्य।

छापे के दौरान एक दर्जन लड़के लड़कियां पकड़े गए कॉलिंग करते हुए जो कैमरे के सामने मूँह छुपाते नजर आये जिनको सीओ ने हिदायत देकर छोड़ा, सदर कोतवाली क्षेत्र मुरसान गेट स्थित भेरो मंदिर के पास वार्ष्णेय मेडिकल के ऊपर मारा गया था छापा।

हाथरस में सैकड़ों फर्जी टेलीशॉपिंग कम्पनियो का मकड़जाल बिछा हुआ है जो पूरे भारत में भोले भाले लोगो को ठगने का काम करते है, ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर डुप्लीकेट सामान या रददी मैगजीन या अन्य कबाड़ा भेज देते है।

इस बात की जानकारी पुलिस विभाग से लेकर जिला प्रसाशन के आलाधिकारियों को भी है उसके बाद भी इन पर कोई अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही है।
हाथरस डाकघर से रोज हजारों की संख्या में पार्सल बुक होते है और इतनी ही संख्या में वापिस भी आते है।

इन फर्जी टेलीशॉपिंग कम्पनियो के पार्सलों की वजह से पिछले कुछ वर्षों में हाथरस डाकघर पार्सल बुकिंग में देश में दूसरे नंबर पर और प्रदेश में पहले स्थान पर आ गया है।

कभी इन पारसलों को खोल कर नही देखा जाता है किसी को नहीं मालूम होता है की इनमे जा क्या रहा है। इनमे कुछ भी संदिग्ध सामान हो सकता है।

खास बात यह है की डाकघर के ठीक सामने हाथरस कोतवाली भी है। पुलिस भी तब ही कार्यवाही करती है जब किसी फर्जी टेलीशॉपिंग कम्पनि की शिकायत होती है।

इस कॉल सेंटर पर भी आज की कार्यवाही इस कॉल सेंटर की ठगी का शिकार हुए ग्राहक की शिकायत पर हुई है, शायद यही कारण है की हाथरस को फर्जी टेलीशॉपिंग कम्पनियां सबसे सेफ जोन समझती है।





SHARE
Previous articleट्रंप की इज्जत बचाने के लिए पॉर्न स्टार को धमकी
Next articleवर्ल्ड वॉर 1st के ‘रंगरूट’ सज्जन सिंह उर्फ़ दिलजीत दोसांज का कमाल
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।
Hi this is test content
loading...