Print Friendly, PDF & Email

रांची, झारखंड
मुख्यमंत्री रघुवर दास छह सदस्यीय दल सहित एक सितंबर को चीन जाएंगें और सात सितंबर को लौटेंगे। पॉलिटिकल लीडरशिप सहित अन्य विकास के आयामों पर चर्चा करेंगे वहां के विकास के कामों से रू-ब-रू भी होंगे। यह टीम चीन के वरिष्ठ राजनेताओं के साथ बैठक भी करेगी।

टीम में मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित तीन कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा व अमर बाउरी के अलावा विकास आयुक्त डीके तिवारी, सीएम के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल और वरीय आप्त सचिव अंजन सरकार भी जायेंगे। तीन सितंबर को सीएम बीजिंग में इलेक्ट्रॉनिक्स, माइनिंग के क्षेत्र में काम करनेवाले उद्यमियों से मिलेंगे। साथ ही चीन सरकार के प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे।

फिर चार और पांच सितंबर को गोंझाऊ शहर में फूड और एग्रीकल्चर के उद्यमियों से मिलेंगे। झारखंड में नवंबर माह में होने वाले ग्लोबल एग्रीकल्चर समिट के उद्यमियों को झारखंड आमंत्रित किया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य वहां कृषि के क्षेत्र में हो रहे कामकाज की जानकारी भी लेंगे। बताया गया कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा प्रतिवर्ष किसी न किसी मुख्यमंत्री को विदेश भेजा जाता है, ताकि व्यवसाय, उद्योग और निवेश के मुद्दे पर बात हो सके। इसी कड़ी में इस वर्ष मुख्यमंत्री रघुवर दास को भेजा जा रहा है।