रेसिपी – यूपी-बिहार के गांव में ऐसे खाइए स्पैनिश ऑमलेट

0
99
Print Friendly, PDF & Email

ऑमलेट चाहे इटली का हो या स्पेन का लेकिन उसे बिहार के दरभंगा में देसी स्टाइल में खाने का लुत्फ़ उठाना हो या यूपी के बनारस में घाट किनारे खाना है, हम आपको रेसिपी देंगे। ऐसी रेसिपी जो आपके ऑमलेट में स्पेन का ऐसा तड़का लगाएगी कि आप बस उंगलियां ही चाटते रह जायेंगे।

तो फिर आइये जानते हैं कैसे बनता है ऑमलेट विद स्पैनिश फ्यूजन। ऑमलेट खाने में भी काफी स्वादिष्ट होता है। साथ ही साथ इसमें पोषक तत्व भी कम नहीं होते।

अंडा प्रोटीन का अच्छा स्रोत है, इसलिए स्वास्थ्य संबंधी फायदों के लिए भी ऑमलेट का सेवन किया जा सकता है। अगर आप भी ऑमलेट के शौकीन हैं और इसके अलग-अलग तरह के डिशेज की तलाश में रहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं स्पैनिश ऑमलेट को बनाने की रेसिपी।

सामान –
6 अंडे
3 हरी मिर्च, टुकड़ों में कटा हुआ
2 पतला लंबा कटा हुआ आलू
4-5 चम्मच तेल
1 चम्मच टुकड़ों में कटा हुआ धनिया
2-3 चम्मच उबली कटी और मक्खन लगी हुई प्याज
काली मिर्च पाउडर
नमक
1 टुकड़े चीज
1 चम्मच तेल

विधि – इसे बनाने के लिए सबसे पहले आलू को पतला लंबा काटकर उसके ऊपर नमक लगा लें। इसके बाद एक पैन में तेल को गर्म करके उसमें आलू फ्राई कर लें।
साथ ही एक बाउल में अंडा डालकर उसे फेंट लें। इसके अलावा इसमें धनिया पत्ती मिलाएं। फिर प्याज, हरी मिर्च, काली मिर्च, नमक और चीज के पीस डालकर अच्छी तरह मिला लें। बने हुए आलू में मिक्स कर लें।

एक पैन में तेल डालकर बनाया गया मिक्स्चर डालें और एक मिनट के लिए पकाएं। फिर इसे दो से चार मिनट के लिए ढक कर रख दें। ऐसे ही इसे दूसरी तरफ से पकाएं। काटकर सर्व करें।

अब अगर कोई आपको इटली के पिज़्ज़ा है स्पेन के पास्ता की धौंस से आप उसे यह स्पैनिश ऑमलेट खिलाकर आने मास्टरशेफ होने जा परिचय दे डालिये।





loading...