Print Friendly, PDF & Email

सूरत, गुजरात
र साल दिवाली पर हीरा श्रमिकों अच्छा बोनस देकर खुश करने वाली सूरत हीरा उद्योग की अग्रणी कंपनी हरीकृष्णा एक्सपोर्ट की ओर से 600 हीरा श्रमिकों को इस बार दिवाली पर बोनस के तौर पर कार दी जाएगी। डायमंड किंग सवजी भाई ढोलकिया कल अपने कर्माचारियों को दिवाली के बोनस के रूप में 600 कारें देंगे।

हरीकृष्णा एक्सपोर्ट की ओर से हीरा श्रमिकों को इन्सेन्टिव के तौर पर कार दी जाएगी। कंपनी के नियमों के अनुसार इस साल कुल 1600 हीरा श्रमिक इन्सेन्टिव के लिए क्वॉलिफाए हुए थे। इनमें से 600 को कार और 11 सौ कर्मचारियों को मकान, बैंक एफडी और ज्‍वैलरी तोहफे में दी जाएगी। सावजी धोलकिया हमेशा से ही अपने कर्मचारियों को महंगे गिफ्ट देने को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सावजी भाई धोलकिया ने अपने यहां 25 सालों से काम करने वाले तीन मैनेजरों को मर्सडीज कार गिफ्ट में दी थी। सवजी भाई धोलकिया कि कंपनी कृष्‍ण डायमंड का सालाना टर्न ओवर छह हजार करोड़ रुपये बताया जाता है।

कंपनी में काम करने वाले श्रमिकों को वेतन का 10 प्रतिशत अथवा महत्तम छह हजार रुपए बोनस के तौर पर दिया जाता है। इसी योजना के अनुसार उनके इन्सेन्टिव की रकम जोडक़र कार दी जा रही है।