फाईल फोटो
Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली
ईआरसीटीसी घोटाले के मामले में शनिवार को लालू के परिवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिली है। न्यायालय ने सुनवाई के दौरान राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य लोगों को जमानत को रेग्युलर कर दिया गया। जबकि लालू यादव को जमानत देने पर निर्णय नहीं हुआ है।

न्यायालय ने उनको रेग्युलेर बेल दी है, जो शनिवार को न्यायालय में पेश हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव अभी अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने के लिए कह रखा है। कहीं आने-जाने के लिए मना किया है।

इस कारण से वे न्यायालय नहीं पहुंचे थे। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 19 नवंबर की तारीख दी है। इस दिन आरोपी लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होंगे। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से फाइल किए केस में जमानत पानेवाले सभी लोगों को 1 लाख रुपए का पर्सनल बॉन्ड भी जमा कराना होगा।

उल्लेख है कि आरोपी राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव को 31 अगस्त को ही जमानत मिल गई थी, लेकिन शनिवार को उसे रेग्युलर कर दिया गया। तब उन्हें एक लाख के पर्सनल बॉन्ड के रूप में जमानत राशि अदा करनी पड़ी थी।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने तीनों पर 2006 में रांची और पुरी में भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के दो अनुबंधों को आवंटित करने में कथित वित्तीय अनियमितता पाई थी। उस दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे।