ग्रामीणों को निःशुल्क गैस कनेक्शन देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड प्रमुख (तस्वीर : हिंद वॉच)
Print Friendly, PDF & Email

ग्रासरूट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
कोलेबिरा प्रखंड सभागार में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्याओं की समाधान को लेकर सभी विभागों का स्टॉल लगाया गया था। जनता दरबार में ग्रामीणों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को पदाधिकारियों के समक्ष रखा गया तथा उसके समाधान की मांग की। जनता दरबार में आई समस्याओं में प्रमुख रूप से झपला से सोकोरला बाजार टांड तक 4 किलोमीटर काली करण रोड निर्माण, रैसियां डुंगडुंग टोली एवं बोंगराम माझार टोली मे चापानल की व्यवस्था करने की बात कही गई।

बाल विकास परियोजना में मातृ वंदना का 40 आवेदन, लक्ष्मी लाडली योजना का 10 आवेदन, कन्यादान का पांच आवेदन, विकलांग का दो एवम प्रधानमंत्री आवास योजना के 7 आवेदन पड़े अंचल की ओर से विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन राशन कार्ड ,गैस कनेक्शन के लिए ग्रामीणों के द्वारा आवेदन दिया गया, साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 25 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

प्रखंड मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय भगत, अंचलाधिकारी प्रताप मिंज, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी शांतिमुनि तिर्की, प्रखंड प्रमुख दीपक कंडुलना ,प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूबेदार सिंह, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी हृदय नाथ पांडेय के अलावे विभागीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।
पोस्टल पिन कोड 835201 835211 835212 835223 835226 835228