तीन अपराधी गिरफ्तार, कई मामलों में थी तलाश

देशी कट्टा, गोली, डेटोनेटर एवं मोटरसाइकिल बरामद

गिरफ्तार अपराधी (तस्वीर : हिंद वॉच)
Print Friendly, PDF & Email

                                                                     सिमडेगा से ग्रासरुट रिपोर्टर देव दर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
जिले के केरसई थाना क्षेत्र के अंतर्गत कारंगागुड़ी में पुल निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन को 12 जून को आग के हवाले करने वाले तीन अपराधियों को सिमडेगा पुलिस ने टीम गठन कर धर दबोचा। इनके पास से 2 देसी कट्टा, 07 गोली, डेटोनेटर 12 पीस, 2 मोटर साइकिल एवं 07 मोबाइल भी बरामद किया गया है। घटना के संदर्भ में पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि 12 जून को कारंगागुडी में पुल निर्माण कार्य में लगी हुई जेसीबी मशीन को आग के हवाले करने वाले अपराधी दुबारा पुल निर्माण स्थल पर पहुंचने वाले हैं तथा क्षेत्र में दहशत फैलाना चाहते हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने तुरन्त एक टीम का गठन किया तथा सादी वर्दी में पूरी तरह से रणनीति तैयार कर पुल निर्माण स्थल पर पुलिस टीम को तैनात कर दिया। इसी बीच पुल निर्माण स्थल पर दो मोटरसाइकिल से आते हुए लोग दिखे। सामने आने पर छिप कर देख रहे पुलिस कर्मियों ने मोटरसाइकिल को रोक कर जांच की तो उनके पास से हथियार समेत अन्य कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुआ।

बरामद मोटरसाईकिल (तस्वीर : हिंद वॉच)

अपराधियों ने विगत 12 जून को पुल निर्माण कार्य में लगी हुई जेसीबी को आग के हवाले करने में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया। सभी अपराधी 25 से 35 वर्ष के हैं तथा सभी इसी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। अपराधियों में से एक संतोष केरकेट्टा(25 वर्ष) टी. टांगर थाना क्षेत्र के जामबहार गिरजा टोली का निवासी है, वहीं दो अपराधी सिमडेगा थाना क्षेत्र के हैं। कुलदीप टेटे(25 वर्ष) सलडेगा गढ़ाटोली का एवं प्रहलाद सिंह (35 वर्ष) जपकाकोना का रहने वाला है। तीनों अपराधियों के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कई मामले पहले से ही दर्ज हैं।
अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए गठित टीम में शामिल पुलिसकर्मियों में पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रदीप उरांव, पुलिस निरीक्षक अरविंद कुमार सिंह कुरडे़ग, राजेन्द्र प्रसाद महतो थाना प्रभारी सिमडेगा, लक्ष्मण राम थाना प्रभारी केरसई, इंद्रजीत सामद् सैट प्रभारी केरसई, हवलदार मुकेश ठाकुर, आरक्षी/894 कमलेश टोप्पो एवं आरक्षी/232 संदीप मिंज शामिल थे।
पोस्टल कोड 835201 835211 835212 835223 835226 835228 835235





loading...