फेसबुक की राह पर ट्विटर, लॉन्च किए दो नए फीचर

0
40
Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली
सोशल मीडिया के ऐप फेसबुक की राह पर चलते हुए ट्विटर ने दो नए फीचर लांच किए हैं जिनमें ऑनलाइन स्टेटस और थ्रिडिंग शामिल हैं। मतलब अब आप फेसबुक की तरह जान सकेंगे कि आपका कौन-सा फॉलोअर ऑनलाइन है। साथ ही थ्रिडिंग फीचर की मदद से आप किसी कॉमेंट या किसी पोस्ट पर आ रहे तमाम कॉमेंट को फॉलो कर सकेंगे। ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘हम इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को और रोटक बनाने के लिए दो फीचर ला रहे हैं जिनमें रिप्लाई थ्रिडिंग और प्रीसेंस शामिल हैं।’  ये दोनों फीचर फेसबुक की तरह ही हैं। जैसे फेसबुक पर आप जान पाते हैं कि आपका कौन सा फ्रेंड ऑनलाइन है। ठीक वैसे ही अब आप ट्विटर पर पता लगा सकेंगे।

फेसबुक पर जैसे कॉमेंट की लड़ी बन जाती है, वैसे ही ट्विटर पर भी होगा। ट्विटर पर कुछ कॉमेंट रंगीन भी होंगे। नए फीचर को लेकर ट्विटर के प्रोडक्ट हेड सारा हैदर ने भी ट्वीट करके लोगों से फीडबैक मांगा है, वहीं डॉर्सी ने भी सारा के ट्वीट को री-ट्वीट किया है।

सारा ने कहा है कि ट्विटर पर लोगों को खास अनुभव देने के लिए जल्द ही कुछ अन्य फीचर लांच किए जाएंगे। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि यूजर्स के पास इसका विकल्प होगा या नहीं कि वे अपने ऑनलाइन स्टेटस को बंद कर सकें।





loading...