Print Friendly, PDF & Email

1_58a90aed62325उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. सुबह ही मतदाता पोलिंग बूथों पर वोट डालने के लिए पहुंच गए. तीसरे चरण में कुल 826 प्रत्याशी हैं. कुल 2.41 करोड़ मतदाताओं को उनके भाग्य का फैसला करना है| तीसरे चरण में सुबह11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हुआ| तीसरे चरण में मतदान में कन्नौज में 26.6 प्रतिशत, सीतापुर में 29 फीसदी और कानपुर में 20.68 प्रतिशत हुआ मतदान| औरैया-22.78 प्रतिशत,उन्नाव- 22 प्रतिशत, कन्नौज-26.6 प्रतिशत,सीतापुर- 29प्रतिशत ,फर्रूखाबाद- 26प्रतिशत मतदान हुआ |

सैफई में वोट डालने के बाद बोले सीएम अखिलेश के छोटे भाई प्रतीक यादव ने कहा “पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं है| सभी एक हैं, सपा-कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी|” वही लखनऊ में वोट डालने के बाद बोले राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने कहा “उत्तर प्रदेश में भाजपा की लहर है, बसपा-सपा दूसरे नंबर के लिए लड़ रही है|”

चुनाव बहिष्कार

मैनपुरी विधानसभा करहल के गांव बैजनाथपुर व सीतापुर के ग्रमीणों ने किया चुनाव बहिष्कार, अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट, ग्रामीणों ने की नारेवाजी, बिछवां के जीसुखपुर में भी किया बहिष्कार, किशनी में भी आदर्श मतदान केंद्र पर सुबह 9 बजे तक नहीं पड़ा था एक भी वोट पड़ा|

जसवंतनगर में शिवपाल यादव की कार पर पत्थरबाजी
जसवंत नगर में शिवपाल बूथ पर पहुंचे थे। तभी भाजपा के लोग हो हल्ला करने लगे। सपाइयों ने विरोध किया तो भाजपाइयों ने पथराव कर दिया। शिवपाल को भी पत्थर लगने की सूचना है। वह बूथ से चले गए हैं। अतिरिक्त पुलिस बल के पहुंचने पर फरार हुए पथराव करने वाले। किसी के खिलाफ रिपोर्ट नहीं हुई है, मतदान जारी है।

रुपए बांटते प्रत्याशी समर्थक गिरफ्तार
थाना नवाबगंज पुलिस ने वोट खरीदने के लिये रूपये बांटते समय प्रत्याशी के 5 समर्थकों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अशोक धर पांडेय को बीती शाम सूचना मिली कि ग्राम बसेली में वोटो को खरीदने के लिये प्रत्याशी के समर्थक मतदाताओं को रूपये बांट रहे है। इस सूचना पर थाना प्रभारी श्री पांडेय ने पुलिस बल के साथ ग्राम बसेली में छापा मारा।

पुलिस ने कस्वा नवाबगंज निवासी नितिन गुप्ता, सचिन गुप्ता पुत्रगण नन्हेलाल, कोतवाली फर्रूखाबाद के मोहल्ला बजरिया निवासी राजीव गुप्ता पुत्र रामऔतार गुप्ता, प्रदीप कुमार गुप्ता पुत्र कैलाश एवं जनपद मैनपुरी थाना व कस्वा कुरावली निवासी हिमांशु गुप्ता पुत्र रघुवीर को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि पुलिस छापे के दौरान जिस व्यक्ति के पास रूपये थे, वह भाग गया।नितिन व सचिन गुप्ता की नवाबगंज में जूते चप्पल की दुकान तथा शमसाबाद में बाइक की एजेंसी है।